0
कोलकाता। मोहन भागवत के बाद अब कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम के लिए कराई गई बुकिंग को कैंसिल कर दिया गया है। शाह के 11 से 13 सितंबर तक के कोलकाता दौरे के लिए नेताजी इंडोर स्टेडियम को बुक किया गया था। इसे रद्द कर दिया गया है। भाजपा नेताओं का आरोप है कि बंगाल सरकार के इशारे पर ये जानबूझकर किया गया है। कार्यक्रम स्थल की बुकिंग के बाद उसे रद्द किया जा रहा है।

बंगाल के भाजपा नेता सैतन बसु ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के 10 से लेकर 12  सितंबर कोलकाता दौरे पर आ रहे हैं, जिसके लिए 28 अगस्त को नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम को बुक कराया गया था। दो दिन बाद स्टेडियम के अधिकारियों ने बुकिंग का कंफर्मेशन लेटर दे दिया। लेकिन दो दिन बाद ही सूचित किया गया कि पूजा के कारण स्टेडियम फुल है लिहाजा बुकिंग रद्द की जा रही है।
इससे पहले आरएसएस के प्रमुख मोहन भगवत के तीन अक्टूबर को कोलकाता में होने वाले प्रोग्राम के लिए महाजाति सदन की बुकिंग भी कैंसिल कर दी गई थी। ये प्रोग्राम सिस्टर निवेदित मिशन ट्रस्ट द्वारा उनके जन्म की 150वीं वर्षगांठ पर आयोजित किया जाने वाला था। इसमें भागवत के अलावा राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को भी शिरकत करना था। अधिकारियों ने इसे आडिटोरियम की मरम्मत का हवाला देकर कैंसिल किया है।
अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम की बुकिंग पर भी राज्य सरकार ने कैंची चला दी है। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के होने वाले कार्यक्रम के लिए जगह नहीं देने का आरोप लगाया है। पार्टी का कहना है कि उन्होंने अमित शाह के कार्यक्रम के लिए  कोलकाता में कई जगहों के लिए आवेदन किया था लेकिन कोई जगह अब तक नहीं मिल पाई है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top