0

अरब से आए 8 शेख हैदराबाद में गिरफ्तार

हैदराबाद। निकाह के बहाने नाबालिग लड़कियों का सौदा कर उन्हें विदेश ले जाने वाले 8 शेखों को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी खाड़ी देश ओमान और कतर के निवासी हैं। पुलिस ने निकाह कराने वाले तीन काजियों सहित कई स्थानीय लोगों की भी गिरफ्तार किया है। अभी केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
जानकारी के मुताबिक, बीते दिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ओमान और कतर से आए 8 शेखों को गिरफ्तार किया। शेख यहां गरीब लड़कियों को अपने साथ ले जाने की तैयारी में थे। सभी आरोपियों की उम्र लगभग 70 साल के आसपास है, जो खुद को चुस्त रखने के लिए शक्तिवर्धक इंजेक्शन लेते थे। मुख्य आरोपी की पहचान फरीद के रूप में हुई।
आरोपी फरीद दलालों के साथ मिलकर लड़कियों का सौदा करवाता था। पहले शेख पीड़ित लड़कियों को पसंद करते, जिसके बाद उनका निकाह के बहाने सौदा किया जाता था। पुलिस ने गैर कानूनी निकाह कराने वाले तीन काजियों के साथ लगभग 9 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
हैदराबाद में ऐसे मामले लगातार सामने आते रहे हैं। यहां खाड़ी देशों से आने वाले शेख निकाह का लालच देकर लड़कियां खरीदते हैं। बीते दिन एक जरुरतमंद बाप ने भी अपनी नाबालिग बेटी का सौदा ओमान के रहने वाले एक बुजुर्ग शेख के साथ तय कर दिया था। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top