0
नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के दिल्ली में स्थित फार्म हाउस को प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच कर लिया है। मनी लाउंड्रिंग एक्ट के तहत दोनों की संपत्ति अटैच की गई है। अब मीसा और शैलेश इस फार्म हाउस का किसी तरह का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

आरोप है कि ये फार्म हाउस फर्जी कंपनियों के जरिए जुटाए गए पैसे से खरीदा गया है। आज की तारीख में इस फार्म हाउस की कीमत करीब पचास करोड़ रुपये से ज्यादा है। ये फार्म हाऊस दिल्ली के पालम में स्थित हैं। इसका नाम 26 पालम फार्म हाऊस है। मीसा और शैलेश की कंपनी मिशेल पर आरोप है कि इसी कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था और इसी पैसे से दिल्ली में फार्म हाऊस खरीदा गया था।
ईडी इस मामले में शैल कंपनी के मालिक जैन बंधुओं और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुका है। राजेश अग्रवाल अभी तिहाड़ जेल में बंद है। अब तक पूछताछ के दौरान पता चला है कि शैल कंपनियों में बैठे इन लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी। ईडी ने मीसा और शैलेश के ठिकानों पर 8 जुलाई को छापेमारी की थी।
ईडी की इस कार्रवाई के बाद अब मीसा और शैलेश के साल लालू यादव की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। ये फार्महाउस मिशेल कंपनी के नाम पर खरीदा गया था। बताया जा रहा है कि मीसा और शैलेश के पास साल 2008-09 में शैल कंपनियो के जरिए एक करोड बीस लाख रुपये आए थे। लालू यादव तब केंद्र में रेल मंत्री थे।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top