0
काठमाण्डू। हरियाण के ब्लात्कारी बाबा राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार सहयोगी हनीप्रीत इंसा को नेपाल मे देखा गया है। हनीप्रीत को नेपाल के  इलाके में देखा गया है, लेकिन इसकी पुष्टि नेपाल पुलिस करने को तैयार नहीं है। सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत ने नेपाल के महेन्द्रनगर से एंट्री मारी और वो नेपाल के पुर्वी इलाके में पहुंच गई। हनीप्रीत के सुनसरीझ्मोरङ्ग जिले में छिपे होने की खबर है।
हालांकि,  हनीप्रीत इंसा के नेपाल में होने को लेकर नेपाल पुलिस का कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।
 नेपाल और भारत के बीच में सुपुर्दगी संधि नहीं है। यानि औपचारिक तौर पर किसी भी मुजरिम को पकड़ करके नेपाल सीधे तौर पर भारत को नहीं सौंप सकता है। लेकिन अनौपचारिक रुप से पहले भी मुजरिमों के खूब तबादले हुए हैं।
नेपाल पुलिस के प्रमुख आइजीपी प्रकाश अर्याल ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में बताया कि वो इस मुद्दे पर नहीं बोल सकते। उनका ये भी कहना है कि भारत की तरफ से उन्हें कोई खबर नहीं है। उन्होंने ये भी बताया कि अगर हनीप्रीत नेपाल में है तो भी वो उन्हें नहीं पकड़ सकते क्योंकि उनके खिलाफ कोई केस नहीं है।
दरअसल,  उदयुपर से गिरफ्तार राम रहीम के सहयोगी प्रदीप गोयल का कहना है कि हनीप्रीत नेपाल भाग गई है। प्रदीप गोयल पर पंचकूला में हिंसा फैलाने का आरोप है।
राम रहीम को सजा होने के तीन हफ्ते बाद भी हरियाणा पुलिस अभी तक हनीप्रीत को नहीं ढूंढ पायी है।
हनीप्रीत के नेपाल भागने की थ्योरी सबसे पहले यूपी के लखीमपुरी खीरी में नेपाल बॉर्डर के पास लावारिस कार मिलने से हुई थी।। जो पंजाब के किसी शख्स की थी। लेकिन तीन हफ्ते बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top