0

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गृह सचिव राजीव गौबा को निर्देश दिए हैं कि कर्नाटक सरकार से जल्द से जल्द पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मंगाई जाए। मंत्रालय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने कर्नाटक सरकार से रिपोर्ट मांग ली गई है।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पत्रकार की हत्या पर कहा कि दो लोगों ने गौरी लंकेश के खिलाफ फेसबुक पर कुछ पोस्ट किया था, उनसे भी पूछताछ हो रही है। सीएम ने कहा कि कलबुर्गी, पंसारे और दाभोलकर की हत्या में भी ऐसे ही हथियारों का इस्तेमाल हुआ था। वह हाल ही में मुझसे मिली थीं, लेकिन किसी धमकी के बारे में नहीं बताया।
राज्य के सीएम ने पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि प्रगतिवादी विचारों का प्रसार करने वाले लोगों को सुरक्षा दी जाए। उन्होंने इस हत्या को एक संगठित अपराध बताते हुए कहा कि पुलिस इस पर नजर बनाए हुए है। सीएम सिद्धारमैया ने एक महानिरीक्षक (आईजी) की अध्यक्षता वाली एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दे दिया है।
हिंदुत्ववादी राजनीति की धुर विरोधी माने जाने वाली वरिष्ठ महिला पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार रात को अंधाधुंध गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। गौरी लंकेश कन्नड़ की एक पत्रिका के संपादक थीं। वह इस अखबार के अलावा कुछ अन्य प्रकाशनों को भी देखती थीं।
कर्नाटक की पुलिस की माने तो यह वारदात बेंगलुरु के राज राजेश्वरी नगर स्थित गौरी लंकेश के निवास के बाहर हुई जहां पर अज्ञात लोगों ने 7 राउंड गोलियां चलाईं जिसके बाद मौके पर ही लंकेश की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हाल ही में उनकी मुलाकातों में गौरी ने कभी भी अपनी जान को खतरा होने की बात नहीं कही थी।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top