0

पीएम थेरेसा ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

लंदन। वेस्ट लंदन स्थित पार्संस ग्रीन स्टेशन के पास हुए विस्फोट में कई यात्री घायल हो गए। इस दौरान वहां लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इसे आतंकी वारदात बताते हुए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। एसोसिएटेड प्रेस (एपी) का कहना है कि लंदन पुलिस और एंबुलेंस सेवा ने सबवे में हुई घटना की पुष्टि की है। दि इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार, ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) का कहना है कि सुरक्षा अलर्ट के कारण डिस्ट्रिक्ट लाइन पर यातायात अस्थाई रूप से निलंबित रहा।

शहर की डिस्ट्रिक्ट लाइन पारसंस ग्रीन स्टेशन भी प्रभावित हुआ। माना जा रहा है कि एक बोगी में सुपरमार्केट के प्लास्टिक बैग में रखी प्लास्टिक की बाल्टी में हुए विस्फोट से कई लोग घायल भी हुए हैं।मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने ट्विटर पर लिखा है, 'हमें सोशल मीडिया पर चल रही पारसंस ग्रीन स्टेशन की खबर है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस बम निरोधक दस्ता और दमकल विभाग एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गये हैं।
स्टेशन के बाहर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने कुछ चोटिल लोगों को देखा। कई लोगों को पुलिस से हरी झंडी मिलने तक दुकानें बंद रखने को कहा गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, लंदन मेट्रो में धमाके के बाद कई यात्रियों के चेहरे झुलस गए। जबकि पुलिस ने जानकारी दी कि वेस्ट लंदन स्थित पार्संस ग्रीन स्टेशन के पास हुए धमाके की जानकारी है और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आ रही हैं उसमें एक महिला को इमरजेंसी सर्विसेज वाले बचा रहे हैं।
एक चश्मदीद के मुताबिक, छह एंबुलेंस, फायरब्रिगेड की गाड़ी और एक हैलिकॉप्टर घटना स्थल पर पहुंच गया है। वहीं, मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन के रियर के सामने एक सफेद कंटेनर की ब्लास्ट हुआ। धमाके के बाद स्टेशन बंद कर दिया गया है।
मौके पर पहुंची सुरक्षाकर्मियों की टीम ने वहां की इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट कर दिया है। इसके साथ लंदन में कई जगह चेकिंग प्वाइंट लगा दिया गया है। बिम्बलडन और अर्ल कोर्ट से सफर करने वाले लोगों से दूसरे रास्ते पर जाने को कहा गया है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top