0

पॉलिटिक्स में आने का दिया न्यौता

चेन्नई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभिनेता कमल हासन से मुलाकात की और कहा कि उन्हें राजनीति में आना चाहिए। ये मुलाकात ऐसे समय पर हुई है, जब पहले से ही कमल हासन के राजनीति में आने को लेकर सियासी गलियारों में जोर-शोर से अटकलें लगाई जा रही हैं।
हासन की छोटी बेटी अक्षरा आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल को लेने एयरपोर्ट पहुंची थीं। केजरीवाल ने अल्वरपेट के अपने कार्यालय में अभिनेता से भेंट की।
केजरीवाल से मुलाकात के बाद कमल हासन ने सांप्रदायिकता और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी (केजरीवाल की) लड़ाई की प्रशंसा की। वहीं केजरीवाल ने कहा, 'हमारी मुलाकात काफी अच्छी रही और देश और तमिलनाडु के हालात पर विचारों का आदान-प्रदान हुआ।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे लगता है उन्हें राजनीति में आना चाहिए।
हासन तमिलनाडु की अन्नाद्रमुक सरकार की भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दों पर आलोचना करते रहे हैं। इसके बाद से राज्य के कुछ मंत्रियों ने उनकी निंदा शुरू कर दी है।
उन्होंने कुछ समय पहले ही केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन को तिरुवनंतपुरम बुलाया था।
सियासी हल्कों में केजरीवाल की इस यात्रा को तमिलनाडु की राजनीति में आप के कदम जमाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। समझा जाता है कि केजरीवाल और हासन राज्य की राजनीति में भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे।
कमल हासन ने ऐलान किया था कि वह अपनी राजनैतिक पार्टी बनाने पर विचार कर रहे हैं। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि कोई भी दूसरी पार्टी उन्हें ऐसा मंच नहीं दे सकती, जो उनके लक्ष्यों से मेल खाए।
हासन ने कहा, 'मैं राजनैतिक पार्टी बनाने के बारे में विचार कर रहा हूं। तमिलनाडु की राजनीति बदल सकती है। प्रदेश बदलाव चाहता है। चाहें उसकी गति धीमी क्यों न हो? मैं परेशानियों से तुरंत निजात दिलाने का वादा तो नहीं कर सकता, लेकिन बदलाव का वादा कर सकता हूं।'
खुद पर मौकापरस्त होने के आरोपों पर हासन ने कहा, यह मेरे सक्रिय राजनीति में आने का सही समय है। अभी जितना गलत हो सकता है, हो रहा है। हमें बेहतर सरकार की जरूरत है। राजनीति में मेरी एंट्री के बाद या तो मैं इससे बाहर जाउंगा या फिर भ्रष्टाचार।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top