0
नई दिल्ली। बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी की है। स्वामी ने इस बार राहुल के धर्म को लेकर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने राहुल गांधी को लेकर कहा 'उन्हें (राहुल गांधी) पहले ये साबित करना चाहिए को वह हिंदू हैं। मुझे शक है कि वो ईसाई हैं और 10 जनपथ के अंदर एक चर्च है'।
दरअसल, सुब्रह्मण्यम स्वामी का ये बयान राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर दिया गया है। बुधवार को ही कांग्रेस उपाध्यक्ष का गुजरात दौरा खत्म हुआ है। अपने दौरे की शुरूआत में ही वो द्वारकाधीश मंदिर गए और वहां जाकर पूजा अर्चना की। मंदिरों की यात्रा के अलावा राहुल यात्रा और भाषण के दौरान माथे पर त्रिपुंड और टीका लगाए भी नजर आए। यात्रा के आखिरी दिन भी राहुल गांधी ने चामुंडा माता मंदिर में दर्शन किए।
गुजरात में यात्रा के दौरान राहुल के इस रूप को लेकर चर्चा भी हो रही है। राहुल के इस अंदाज को सॉफ्ट हिंदुत्व से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
ऐसे में स्वामी के बयान एक बार फिर उन्हें बैकफुट पर लाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, स्वामी इससे पहले भी गांधी परिवार को लेकर टिप्पणी करते रहे हैं।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top