0

परिजनों को पुलिस की थ्योरी पर विश्वास नहीं

गुरुग्राम। गुरुग्राम स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न हत्याकांड में नया मोड़ आ सकता है। हरियाणा पुलिस और स्कूल प्रबंधन ने बस कंडक्टर अशोक को आरोपी बनाया है और वो अभी पुलिस हिरासत में है। आरोपी अशोक ने पुलिस और मीडिया के समक्ष अपना गुनाह कबूल भी कर लिया है। उसने प्रद्युम्न के साथ दुष्कर्म की कोशिश की बात कही है। लेकिन पुलिस और स्कूल की थ्योरी पर प्रद्युम्न के परिजनों को यकीन नहीं है।
अब इस मामले में नया मोड़ आ सकता है। बस कंडक्टर अशोक के साथ बीते कुछ महीनों से काम करने वाले बस ड्राइवर सौरव राघव का दावा है कि बस के टूलबाक्स में चाकू नहीं था। अशोक ने अपने बयान में कहा है कि वो बस के टूल बॉक्स में रखा हुआ चाकू धोने के लिए लाया था। ड्राइवर सौरव ने कहा कि उन्हें चाकू की कोई जरूरत ही नहीं पड़ती। अगर कोई तार काटना होता है तो उसके लिए कटर या कोई और औजार उपयोग में लाया जाता है। ड्राइवर सौरव ने कहा कि जब प्रद्युम्न के साथ यह घटना हुई तो स्टाफ के कुछ लोग बाहर आए और गाड़ी में बिठाकर उसे अस्पताल ले गए। इस दौरान प्रद्युम्न को अशोक ही टॉयलेट से उठाकर लाया था जिसके चलते उसकी पूरी शर्ट खून से लथपथ थी। सौरव ने कहा कि उस वक्त अशोक कहीं से भी डरा सहमा नहीं था। बच्चे को लेकर जाने के बाद कुछ समय तक यह कहीं भी चर्चा में नहीं था कि अशोक ही आरोपी है। इसके बाद वो दूसरे बस कंडक्टर को साथ लेकर सीएनजी भराने गया। वह कोई पेशेवर हत्यारा नहीं था कि हत्या करने के बाद भी सामान्य व्यवहार करे। बहरहाल सीएनजी भराने जाने के बाद उसकी अशोक से मुलाकात नहीं हुई। सौरव ने कहा कि उसे नहीं लगता कि अशोक ने ऐसा कुछ किया होगा।
8 सितंबर को सुबह ही यह खबर आई थी कि प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई है। इसके बाद जब बवाल मचा तो स्थानीय प्रशासन और मुख्यमंत्री दफ्तर तक सक्रिय हो गए। पुलिस ने सोमवार (11 सितंबर) को रायन ग्रुप के नॉर्दन जोन के प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और भोंडसी की शाखा को-आॅर्डिनेटर जे ईथ को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने यह गिरफ्तारियां जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत की है। इसके साथ ही गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सोहना रोड के सर्किल हेड आॅफिसर (एसएचओ) अरुण को सस्पेंड कर दिया था। अब प्रद्युम्न का मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। इसके साथ ही पुलिस 7 दिनों के भीतर मामले में चार्जशीट फाइल कर देगी। पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि बस कंडक्टर की भागीदारी की पुष्टि हो चुकी है, यदि कोई अन्य शामिल पाया जाता है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुरुग्राम के डिसी विनय प्रताप सिंह ने कहा था कि प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी पर भी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
इस मामले को लेकर प्रद्युम्न के पिता वरुण सुप्रीम कोर्ट भी गए, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार समेत केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, रायन स्कूल को भी नोटिस भेजा है। वहीं पुलिस टीम रायन के मालिक पिंटो रायन से पूछताछ करने मुंबई गई है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top