0
सिरसा। हरियाणा के सिरसा स्थित राम रहीम गुरमीत के आश्रम डेरा सच्चा सौदा में हथियारों का जखीरा मिला है। डेरे से निकालकर थाने में जमा कराये जा रहे हथियार काफी खतरनाक और अत्याधुनिक हैं। इतने हथियारों को देखने के बाद पुलिस के हाथ-पांव भी फूल गए हैं। पुलिस ने सभी 33 हथियारों को जब्त कर सिरसा के सदर थाने में रखा है। हालांकि बताया जा रहा है कि सभी हथियार लाइसेंसी हैं। सवाल यह है कि बाबा के आश्रम में इतनी भारी संख्या में अत्याधुनिक हथियारों का क्या इस्तेमाल होने वाला था।
दरअसल, जब गुरमीत राम रहीम के मामले में फैसला आना था तो हरियाणा प्रशासन ने एहतियातन सिरसा सहित अन्य जिलों में धारा 144 लगा दी थी। इसके बाद सभी से हथियार जमा कराने को कहा गया था। लेकिन जिला प्रशासन के आदेश के बाद भी डेरा मख्यालय की ओर से हथियार जमा नहीं कराए गए।
इससे पहले हरियाणा पुलिस ने राज्य के कई जिलों में मौजूद डेरा सच्चा सौदा के करीब 103 नाम चर्चा घरों को खाली करा लिया था। जिन नामचर्चा घरों को सील किया गया, वहां से पेट्रोल बम, लाठी डंडों के अलावा अन्य हथियार भी बरामद हुए थे। बताया जा रहा है कि इन जगहों से बड़ी संख्या में हथियार और दूसरे आपत्तिजनक सामान मिले थे।
हरियाणा के डीजीपी बीएस सिंधु ने कहा था कि नाम चर्चा घरों से एक बड़ा चाकू, एक तलवार और 18 अन्य धारदार हथियार बरामद किए गए थे। इसके अलावा 104 डंडे, 48 लोहे की रोड, 21 बोतल डीजल, पेट्रोल और मिट्टी का तेल समेत कई हथियार बरामद किए थे। नाम चर्चा घरों से टीवी, एलईडी और डीवीडी प्लेयर जैसी चीजें भी बरामद की थीं।
गौरतलब है कि दो शिष्याओं के साथ 18 साल पहले दुष्कर्म करने और आपराधिक धमकी देने के अपराध में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। डेरा प्रमुख को दुष्कर्म के दोनों मामलों में 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। रोहतक के सुनारिया जिला जेल के पुस्तकालय में ही लगाई गई सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम के वकील एसके गर्ग नरवाना ने कहा कि दोनों ही सजा बारी-बारी से भुगतनी होंगी।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top