0
नई दिल्ली। अपने जमाने के ट्रेजडी किंग को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उन्हें पिछले दिनों डिहाइड्रेशन की शिकायत के चलते मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। अब उनकी तबीयत ठीक है और हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है। दिलीप कुमार के डिस्चार्ज होने पर मीडिया से बातचीत में सायरा बानो ने कहा कि पिछला एक हफ्ता बुरे ख्वाब जैसा था। हॉस्पिटल में सभी ने खूब ध्यान रखा। ये पूछने पर कि वह दिलीप कुमार का सती-सावित्री की तरह ध्यान रख रही हैं तो सायरा ने कहा- मेरे पास कोहिनूर है तो तभी ऐसे ध्यान रख रही हूं और जो मैंने किया, वो पत्नी के तौर पर नहीं दीवानी के तौर पर किया।

इलाज के दौरान दिलीप कुमार को आईसीयू में भी रखा गया था। कहा जा रहा था कि वह क्रिटिकल हैं। लेकिन बाद में हॉस्पिटल की ओर से जारी स्टेटमेंट में बताया गया कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। हालांकि हॉस्पिटल की ओर से दिलीप कुमार की क्रिएटिनिन लेवल की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन ये जरूर बताया गया है कि ये पहले से काफी कम है और वह नॉर्मल हो रहे हैं। हॉस्पिटल की ओर से बताया गया है कि दिलीप कुमार की उम्र के व्यक्ति की बेहतर देखरेख आईसीयू में हो सकती है इसलिए दिलीप कुमार को वहां रखा गया था।
इसी के साथ ही हॉस्पिटल ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि दिलीप कुमार की तबीयत को लेकर फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है। वह न तो डायलिसिस पर हैं और न ही उनको वेंटिलेटर पर रखा गया था। दिलीप कुमार की किडनी में समस्या बढ़ने और हीमोग्लोबिन गिरने की खबरें आईं थीं। शुक्रवार को दिलीप साहब की भतीजी शाहीन ने भी उनकी तबीयत के बारे में अपडेट देते हुए कहा, युसूफ अंकल को डिहाइड्रेशन की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें फ्लुइड दिया गया। उनका प्रोटीन लेवल हाई है जिसको लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि वह जल्द ही नीचे आएगा। उनकी उम्र के चलते ये प्रोसेस धीमा है लेकिन उनके सभी अंग ठीक से काम कर रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने कुर्सी पर बैठकर लंच भी किया है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top