0

आॅपरेशन आॅलआउट के तहत की गई कार्रवाई 

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित त्राल में सुरक्षा बलों ने जाकिर मूसा ग्रुप के तीन अलकायदा आतंकियों को मार गिराया है। वहीं दो और आतंकियों के छुपे होने की आशंका है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। वहीं पूरे पुलवामा जिले में इंटरनेट कनेक्शन काट दिया गया है। मुठभेड़ में मारे गए ये तीनों आतंकी अलकायदा के एरिया कमांडर जाकिर मूसा के कोर ग्रुप में शामिल थे। मारे गए आतंकियों में से दो की पहचान जाहिद और इसहाक के रूप में हुई है। अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा ने पिछले दिनों कश्मीर में अपनी जड़ें फैलाने के मकसद से गजवा-ए-हिंद नाम का संगठन बनाने और मूसा को इसका प्रमुख बनाने की घोषणा की थी।

दरअसल सुरक्षा एजेंसियों को त्राल के गुलाब बाग इलाके में तीन आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना ने स्पेशन आॅपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर दी। ऐसे में खुद को सुरक्षा बलों से घिरा हुआ देख आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भीें मोर्चा संभाल लिया। गौरतलब है कि सीएम महबूबा मुफ्ती को बुधवार के दिन पुलवामा जिले में कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखनी थी, लेकिन ऐन मौके पर उनका दौरा टाल दिया गया। उनके कार्यक्रम में बदलाव की कोई वजह तो स्पष्ट नहीं की गई, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस मुठभेड़ की आशंका के मद्देनजर ऐसा किया होगा।
घाटी से आतंकियों के खात्मे के लिए सेना ने आॅपरेशन आॅलआउट तैयार किया है। इनमें आतंकियों की लिस्ट बनाई गई है। उसी लिस्ट के आधार पर लगातार आॅपरेशन चलाए जा रहे हैं। पिछले करीब एक महीने में तकरीबन 115 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top