0

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के वेबसाइट को लॉन्च करने के बाद पार्टी मुख्यालय में बुधवार को बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि प्रोफेश्नल्स लोगों को कांग्रेस से जोड़ा जाएगा। इस बैठक के दौरान इसकी शुरूआत भी की गई। राहुल ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश के प्रोफेशनल लोगों की आवाज राजनीति और नीति बनाने में शामिल हो। उन्होंने बताया कि इस काम की जिम्मेदारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और मिलिंद देवड़ा समेत चार लोगों को दी है। बैठक में शामिल हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि हम सब एक- साथ मिलकर काम करेंगे।
राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम उन लोगों की तरह सिर्फ बात नहीं करते बल्कि काम करते हैं। राहुल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया है कि वो अपने मन की बात देश पर थोपना चाहते हैं। वो देश की जनता की बात नहीं सुनना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि पीएम लोकसभा और राज्यसभा में डिस्कशन न कर आरएसएस से बात करते हैं। उन्होंने कहा कि इसीलिए कांग्रेस ऐसे लोगों की आवाज को कांग्रेस में एक मंच मुहैया करा रही है। कांग्रेस पेशेवर लोगों की आवाज को रखने के लिए एक नये विंग पर काम कर रही है। उनका कहना है कि यह प्रोफेशनल लोगों को राजनीति में शामिल करने की कोशिश है।
गौरतलब है कि मंगलवार को राहुल गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में किसानों से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हो रहे निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण के मसले पर मदद करने का वादा किया। इसके अलावा लखनऊ पहुंचकर लगभग 90 किसानों से मिलकर उनकी समस्यायें जानी।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top