0
नई दिल्ली। एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड का नया चेरयमैन नियुक्त किया गया है। लोहानी अशोक मित्तल की जगह लेंगे। महज पांच दिनों में दो रेल हादसों के बाद एके मित्तल ने बोर्ड के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेल हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है। हालांकि, पीएम मोदी ने उन्हें अभी इंतजार करने को कहा है।

अश्विनी लोहानी आईटीडीसी के भी चेयरमैन रह चुके हैं। वे दिल्ली में रेल म्यूजियम के निदेशक के रूप में भी काम कर चुके हैं। अश्विनी लोहानी ने मेकैनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग और टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की है। इन्होंने ये चार डिग्रियां सिर्फ चार साल में हासिल की हैं। इसके लिए इनका नाम लिम्का बुक्स में भी दर्ज है। इन्होंने फेयरी क्वीन एक्सप्रेस को बखूबी चलाया है, जो सबसे पुराना स्टीम लोकोमोटिव इंजन है। जिसके लिए इनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी शामिल किया गया है।
हाल ही में मुज्जफरनगर में हुए कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद बुधवार को आजमगढ़ से दिल्ली आ रही कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन औरेया जिले में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर एक डंपर से टकरा गई। बीती रात करीब 2.40 बजे ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर जाने की वजह से 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं तो वहीं 26 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top