0
नई दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट ने अलगावादी नेता शब्बीर शाह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने कोर्ट से कहा कि शब्बीर शाह से पूछताछ पूरी हो गयी है। साथ ही शब्बीर शाह के मेल के सवाल-जवाब और दूसरे एकाउंट नंबर की जांच चल रही है। ईडी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी, तो कोर्ट की इजाजत के बाद दोबारा पूछताछ की जाएगी।
इससे पहले ईडी ने 14 दिन तक शब्बीर शाह से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि शब्बीर शाह के 6 से 7 अकाउंट नंबर की जानकारी ईडी के पास है, जिसके जरिये टेरर फंडिंग के लिए पैसों की हेरा-फेरी होती थी। तकरीबन 10 हजार संदिग्ध मेल की जानकारी भी ईडी ने रेडिफमेल से मांगी है।
इससे पिछली सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी को 6 दिन की कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की कस्टडी और दे दी थी। ईडी ने कोर्ट को एक फाइल भी दी है, जिसमें बताया गया है कि किन-किन लोगों से शब्बीर ने कैश लिया। शब्बीर के होटल और प्रॉपर्टी से जुड़े अकाउंट से ये पैसे आगे भेजे गए। ऐसे ही 10 हजार से ज्यादा मेल है, जिनकी जांच ईडी कर रही है।
जिन लोगों को ये पैसे दिए गए, उनसे भी पूछताछ चल रही है। ईडी का कहना है कि इसी पैसे से कश्मीर में पत्थरबाजी की गई और कश्मीर में अस्थिरता पैदा की गई। पिछली सुनवाई के दौरान शब्बीर शाह के वकील ने कहा था कि यह पूरा केस पॉलिटिकल है। शब्बीर शाह कश्मीर के नेता है। इसलिए उन्हें फसाया जा रहा है। भारत के कानून पर भरोसा करते हैं। इस पर ईडी के वकील ने कहा कि वो कानून पर कितना भरोसा करते है, हमे पता है।
ईडी के वकील ने पिछली सुनवाई में ये कह दिया था कि अगर शब्बीर शाह देशभक्त हैं, तो वह यहां भारत माता की जय बोले। शब्बीर शाह के वकील इस पर कुछ बोल पाते उससे पहले ही जज ने ईडी के वकील को रोक कर डांट दिया और कहा कि ये कोर्ट है डिबेट के लिए ळश् स्टूडियो नहीं। लिहाजा यहां इस तरह की बात न की जाए।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top