0
श्रीनगर। लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू दुजाना के मरने से पहले का आॅडियो टेप लीक हुआ है। उसमें उसने घाटी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी है। आतंकियों की 12 मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल दुजाना ने एनकाउंटर से पहले सेना के एक अधिकारी से फोन पर बातचीत में कहा था कि उसे पता है कि वो पाकिस्तान के हाथों की कठपुतली है और वो कश्मीर में पाकिस्तान के गंदे खेल का एक मोहरा मात्र है।
इस बातचीत में दुजाना ने फोन पर कहा कि क्या हाल है? इस पर अफसर ने जवाब देते हुए कहा कि मेरा हाल छोड़ दुजाना, तुम सरेंडर क्यों नहीं कर देते? तुमने एक लड़की से शादी की है और तुम जो कर रहा हो वो सही नहीं है, कश्मीर के लोगों को परेशान करने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां तुम्हारा इस्तेमाल कर रही हैं। इसके जवाब में दुजाना ने कहा कि हम शहीद होने निकले थे। मैं क्या करूं, जिसको गेम खेलना है, खेलो। कभी हम आगे तो कभी आप, आज आपने मुझे पकड़ लिया। आपको मुबारक हो, जिसको जो करना है कर लो, लेकिन मैं सरेंडर नहीं कर सकता। उसने आगे कहा कि जो मेरी किस्मत में लिखा होगा, अल्लाह वही करेगा, ठीक है?
आगे अफसर ने कहा कि तुम्हें अपने माता-पिता की चिंता होनी चाहिए, तुम उनके पास लौट सकते हो, तुम ये सब क्यों कर रहे हो? जवाब में दुजाना ने कहा कि मेरे मां-बाप तो उसी दिन मर गए, जिस दिन मैं उनको छोड़ कर आया। फिर अफसर ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान से घुसपैठ करने वाले आतंकियों से खून-खराबा नहीं चाहती है और अल्लाह हर किसी के लिए है। इस पर दुजाना ने कहा कि गेम समझ रहा है। हालांकि इस बातचीत के दौरान दुजाना ने कबुला कि वो पाकिस्तान के गिलगिट-बलिस्तान का रहने वाला है और जिहाद के लिए अपना परिवार छोड़कर घाटी में आया था।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top