0
वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भाषा अचानक बदल गई है। धमकी देने की जगह वे तानाशाह किम जोंग की तारीफ पर उतर आए। बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, 'उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने बेहद समझदारीपूर्वक और अच्छा निर्णय लिया। इससे इतर निर्णय विनाशकारी और अस्वीकार्य होते।

ट्रंप ने ऐसे समय में उत्तर कोरियाई तानाशाह की तारीफ की है, जब दोनों देशोें के बीच जंग जैसा माहौल बना हुआ है। उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति के अचानक बदले बोल से दुनिया हैरान है। इससे पहले ट्रंप ने लगातार एक के बाद एक ट्वीट कर उत्तर कोरिया को खुलेआम धमकी दी थी। ट्रंप ने यहां तक कह दिया था कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचा भी तो उसके साथ ऐसा होगा जो उसने ह्यकभी सोचा भी नहीं होगा।
इसको अमेरिका की आखिरी धमकी मानी जा रही थी। यहां तक कहा जा रहा था कि अमेरिका जल्द ही उत्तर कोरिया पर हमला कर देगा। दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध की आशंका को लेकर दुनिया खौफजदा थी, लेकिन ट्रंप के अचानक बदले बोल से दोनों देशों के बीच फिर से तनाव कम होने के आसार बढ़ गए हैं। वहीं, उत्तर कोरिया भी अमेरिका पर जवाबी हमला करने की धमकी देता आ रहा है।
उत्तर कोरिया ने गुआम स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर जल्द ही हमले की धमकी दी है। उत्तर कोरिया अमेरिका समेत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों को दरकिनार कर लगातार परमाणु और मिसाइल परीक्षण भी कर रही है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top