0
इस्लामाबाद। आतंकवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार जनरल एचआर मैकमास्टर ने पाकिस्तान को ट्रंप का सख्त संदेश दिया है, जिसमें उन्होंने पाक से कहा है कि वह तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और उस जैसे दूसरे आतंकी संगठनों को मदद पहुंचाने की दोगली नीति को बदले, क्योंकि इससे खुद पाक को ही भारी नुकसान हो रहा है।

यूं तो आतंकियों को मदद पहुंचाने के अमेरिकी अधिकारियों के आरोपों का पाकिस्तान पुरजोर ढंग से खंडन करता रहा है, लेकिन यह मौका है अमेरिकी राष्ट्रपति के हवाले से यह बात कही गई है। पाकिस्तानी अखबार डॉन में छपी खबर के मुताबिक, जनरल मैकमास्टर ने कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी साफ किया कि अमेरिका इस इलाके में उन लोगों के बर्ताव में बदलाव देखना चाहता है, जो तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और दूसरे आतंकी संगठनों को सुरक्षित पनाहगाह और मदद मुहैया करा रहे हैं।
मैकमास्टर ने साथ ही कहा, यहां खासतौर से पाकिस्तान की तरफ इशारा है और हकीकत में हम इन आतंकी संगठनों की मदद में कमी और इसे लेकर पाकिस्तानी की नीति में बदलाव देखना चाहते हैं। मेरा मतलब है, यह बेशक मिथ्याभासी है, जहां पाक को खुद ही भारी नुकसान हो रहा है। वे इन आतंकी संगठनों के खिलाफ कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन वह चुनिंदा संगठनों के खिलाफ ही कदम उठा रहा है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top