0
यह रेड राज है, सबको आयकर विभाग से डराना चाहती है बीजेपी
नई दिल्ली। बेगलुरु के रिसॉर्ट और कर्नाटक के मंत्री के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी को राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बताया जा रहा है। गुजरात से राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इन छापों को लेकर कहा कि यह रेड राज है। यह सरकार हर किसी को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से डराना चाहती है। बीजेपी कांग्रेस की एक सीट कम करना चाहती है। बेंगलुरु में जिस रिसॉर्ट में गुजरात के कांग्रेस विधायक ठहरे हैं, वहां बुधवार को तड़के आयकर विभाग ने छापेमारी की। इसी मामले को लेकर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने यह बात कही।
बीजेपी को निशाना बनाते हुए अहमद पटेल ने कहा कि मकसद है कि आने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कार्यकताओं का मनोबल गिरे। उन्होंने कहा कि बीजेपी को लगता है कि सोनिया गांधी के पॉलिटिकल सेक्रेटरी को हराकर वह सोनिया गांधी को एक सेटबैक पहुंचाए। अहमद पटेल ने ट्वीट करके भी आयकर के छापों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा है कि राज्य की मशीनरी और सभी अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल करने के बाद यह आईटी के छापे उनकी निराशा और हताशा दिखाते है।
अहमद पटेल ने कहा कि राज्यसभा सीट जीतने के लिए बीजेपी हर हथकंडा अपनाने पर आमादा है। बुधवार को तड़के कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के उस रिसॉर्ट में जिसमें कि गुजरात के कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं, आयकर विभाग ने छापेमारी की। आयकर विभाग ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर पर भी छापेमारी की। गुजरात में कुछ और कांग्रेसी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है। हाल ही में गुजरात में छह कांग्रेसी विधायकों ने पार्टी छोड़ी है। राज्यसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को कर्नाटक के ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट में ठहराया है। फिलहाल गुजरात में कांग्रेस के 44 विधायक हैं। कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार ने विधानसभा चुनाव के हलफनामे में 250 करोड़ की संपत्ति घोषित की है। उनके भाई डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण सीट से सांसद हैं। ईगल्टन रिजॉर्ट डीके सुरेश के संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत ही आता है। डीके शिवकुमार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री की रेस में भी माना जा रहा है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top