0
मुंबई, मेगा बजट फिल्म बाहुबली-2 ने सिनेमाघरों में अपने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। इसी साल 28 अप्रैल को थिएटर्स में रिलीज हुई इस फिल्म ने अब तक ढेरों रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं, साथ ही तमाम नए रिकॉर्ड भी बनाए हैं। बॉक्स आॅफिस की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के हिंदी वर्जन ने 12 हफ्तों में 510 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। यह किसी भी हिंदी फिल्म द्वारा अब तक की गई सबसे ज्यादा कमाई है। बाहुबली-2 की रिलीज के बाद बॉलीवुड स्टार सलमान खान की ट्यूबलाइट, श्रीदेवी की फिल्म मॉम और अर्जुन कपूर की हाफ गर्लफ्रेंड जैसी तमाम बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं लेकिन कोई भी राणा दग्गुबाती और प्रभास स्टारर फिल्म को टक्कर नहीं दे सकी।
बाहुबली 2 के आगे यश चोपड़ा के बड़े सेट और करण जौहर की फॉरेन लोकेशन भी फीकी पड़नी लगी। रिजनल सिनेमा से निकलकर आई इस फिल्म ने बॉलीवुड के लिए एक बेंचमार्क सेट कर दिया। फिल्म का शरीर अगर इसके एक्टर थे तो रूह यकीनन वीएफएक्स थी। इस फिल्म के लिए दुनियाभर से तकरीबन 33 वीएफएक्स स्टूडियो साथ आए थे।
ह्यबाहुबली 2 ने भारत में अपनी रिलीज वाले दिन सभी भाषाओं में 50 करोड़ की कमाई की। केवल तीन दिनों में ही बाहुबली 2 ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। साल की सभी बड़ी फिल्में इसके दमखम के आगे छोटी पड़ने लगीं। 20 दिनों के अंदर फिल्म ने दुनिया भर में 1500 करोड़ कमा डाले। लगभग 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई ये फिल्म सबसे पहले 1000 करोड़ कमाने वाली भारतीय फिल्म भी बनी।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top