0
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर गोरक्षकों की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। कथित गोरक्षकों ने भैंस ले जा रहे कुछ लोगों की जमकर पिटाई की। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।घटना दिल्ली के बाबा हरदास नगर इलाके की है। शनिवार सुबह कुछ लोग 6 गाड़ियों में 85 भैंस लादकर ले जा रहे थे। कथित गोरक्षकों ने सभी गाड़ियों को रूकवाया और गाड़ी में सवार 6 लोगों को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।
गोरक्षकों ने कार में भी तोड़फोड़ कर डाली। उन्होंने गाड़ियों में लादकर ले जा रही सभी भैंसों को आजाद कर दिया। मारपीट में अली जान नामक एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसका इलाज चल रहा है। बाकी सभी पीड़ितों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।
पुलिस ने अली जान के बेटे की शिकायत पर केस दर्ज किया है। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है।
गौरतलब है, हाल ही में देश में गोरक्षकों की बढ़ती गुंडागर्दी की कई बानगी देखने को मिली हैं। बीफ के नाम पर भीड़ द्वारा फैसला सुनाना आम होता जा रहा है। फिर चाहे वो भीड़ का शिकार हुआ झारखंड का अलीमुद्दीन हो या फिर ट्रेन में मारा गया जुनैद। इस भीड़ को कानून का भी खौफ नहीं है।
हाल ही में पीएम मोदी ने गुजरात से गोरक्षकों की बढ़ती गुंडागर्दी पर उन्हें चेताते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही थी। उन्होंने गोरक्षकों को किसी भी सूरत में कानून हाथ में न लेने की नसीहत भी दी थी।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top