0


दक्षिणी कश्मीर के दक्षिणी जिलों शोपियां और पुलवामा में विशेष रूप से बैंकों पर हमलों बढ़ोतरी देखी गायी गांवों में आतंकवादियों के छुपे होने की खबरों के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया।


सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के करीब 3,000 सुरक्षाकर्मियों के एक दल ने शोपियां और पुलवामा में आसपास के गांवों की सघन तलाशी ली । स्थानीय लोगों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हीफ, सुगण, चिलीपोरा और मलनाड़ सहित दर्जन से अधिक गांवों में घर  घर की तलाशी ली । 


माना जाता है कि लगभग बीस गावो में खोजी अभियान चलाया जा रहा है। श्रीनगर के 60 किमी दक्षिण में शोपियां और पुलवामा में आतंकवाद में तेजी आई है। मंगलवार को कई बैंकों को लूट लिया गया और आतंकवादियों ने पांच गार्ड्स से हथियार छीन लिए सोमवार को पांच पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि ऑपरेशन  के जरिए आतंकवादियों के मूवेमेंट को प्रतिबंधित करने और सुरक्षित  आश्रयों को द्वास्त करने के लिए चलाया गया है । यह रिपोर्ट लिखे जाने तक कोई आतंकवादी गिरफ्तार नही हुआ था । हालाकी सुबह गाँव में घुसने के लिए सुरक्षाबलो को  स्थानीय युवा पत्थरबाजो को खदेरने के लिए आँसू गैस के गोले का इस्तेमाल करना पड़ा था ।


पुलिस के मुताबिक हाल ही में जारी किए गए वीडियो, जिनमें 57 आतंकवादी शामिल थे, उसी क्षेत्र में वीडियो की शूटिंग की गई थी जहाँ  जहां ऑपरेशन शुरू किया गया था। सोशल मीडिया पर जारी किए गए इस वीडियो  में सशस्त्र और बिना मास्क के आतंकवादियो को खुलेआम एक फोटो-ऑप के लिए बैठे हुए दिखाया गया है


Post a Comment Blogger Disqus

 
Top