0

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सेंट्रल जेल से फरार होने के बाद पुलिस एनकाउंटर में मारे गए सिमी आतंकियों की पोस्ट-मार्टम रिपोर्ट सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में अधिकांश आतंकियों के सीने पर गोलियों के कई निशान मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनकाउंटर में मारे गए सभी आठ आतंकियों का भोपाल के हमीदिया अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया।
हालांकि इस रिपोर्ट की प्रशासन ने पुष्टि नहीं की है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि ज्यादातर आतंकियों के सीने में गोली लगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर आतंकियों को कमर के ऊपर गोली लगी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि चार आतंकियों के शरीर से गोली आर-पार हो गई और चार के शरीर से गोलियों के छर्रे निकले हैं। आतंकियों के शरीर पर गोली लगने और फिर उसके बाहर निकलने के कई निशान हैं। आतंकियों के कपड़ों को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है।
गौर हो कि सिमी के ये सभी आतंकी उच्च सुरक्षा वाली भोपाल की केन्द्रीय जेल से सोमवार तड़के एक सिपाही की हत्या कर फरार हुए थे तथा कुछ ही घंटों बाद इन सभी आठ सिमी आतंकियों को पुलिस ने भोपाल के पास मणिखेड़ा पठार में कल ही एक मुठभेड़ में मार गिराया था। आठ सिमी आतंकियों में से सात के शवों को पोस्टमॉर्टम करने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया है, जबकि एक आतंकी के शव का पुलिस ने भोपाल में अंतिम संस्कार कर दिया ।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top