0

पुणे: चंद दिन पहले सोशल मीडिया पर 'दुनिया के सबसे तेज कैशियर' नाम से एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक महिला कैशियर को 'फास्टेस्ट कैशियर इन द वर्ल्ड' कहकर मजाक उड़ाया गया था। लेकिन अब इस वीडियो की असली सच्चाई सामने आ गई है। सच्चाई जानकर आपको पोस्ट करनेवाले पर गुस्सा भी आएगा और आपकी आंखें भी भर जाएंगी।
यह वायरल वीडियो 'बैंक ऑफ महाराष्ट्र' के पुणे की रावेत ब्रांच का है। इसमें एक बुजुर्ग महिला कैशियर नजर आ रहीं हैं।   इस वीडियो को कैश काउंटर के बाहर खड़े एक शख्स ने अपने मोबाइल फोन से तैयार किया। इसमें महिला रुपए गिनती हुई नजर आ रही हैं। वो नोटों को मशीन से चेक करती हैं और फिर चेक की डिटेल कंप्यूटर में फीड कर रही हैं। वह काफी धीरे-धीरे काम करती हुई दिख रही हैं।
 
24 अक्टूबर को पोस्ट यह वीडियो सिर्फ कुछ ही दिनों में वायरल हो गया। इस वीडियो को दो लाख से ज्यादा लोगों ने शेयर भी किया है। कुछ लोगों ने बिना इसकी सच्चाई जाने महिला के खिलाफ भद्दे कमेंट्स शुरू कर दिए और हद तो तब हो गई जब कईयों ने तो उन्हें नौकरी से निकालने की मांग भी कर डाली। अब इस वीडियो की हकीकत सामने आई है जो महिला को लेकर लोगों की सोच को बदल देगी और पूरी कहानी जानने के बाद आपको यह कहानी प्रेरणा देगी और साथ ही गमगीन कर देगी।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top