0

इस्लामाबाद : पनामा पेपर्स घोटाले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ जांच का आदेश देने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खानने कल का अपना सरकार विरोधी प्रदर्शन आज वापस ले लिया और जश्न मनाने की घोषणा की।
पीटीआई अध्यक्ष खान ने शरीफ को उनके और उनके परिवार के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री के पद से हटने के लिए बाध्य करने के वास्ते लाखों समर्थकों को जुटाकर कल राजधानी में बंद.नाकेबंदी करने की धमकी दी थी। खान (64) ने यहां अपने बानी गला निवास के बाहर कहा कि यह जीत का जश्न मनाने एवं शुक्रिया अदा करने का वक्त है। अपने निवास के बाहर डेरा डाले करीब 300 समर्थकों से क्रिक्रेटर से नेता बने खान ने कहा, ‘घर जाइए और आराम कीजिए।’ उन्होंने उनसे राजधानी के परेड ग्राउंड में शुक्रिया अदा करने के वास्ते इस्लामाबाद लौटने का आह्वान किया। खान ने कहा, ‘मैं खुश हूं कि नवाज शरीफ के कथित भ्रष्टाचार की जांच कल के बाद शुरू होगी।’ सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की तारीख तीन नवंबर तय की है।
पनामा कागजातों के अनुसार, शरीफ के चार बेटों में तीन विदेश स्थित कंपनियों के मालिक बताये जाते हैं। वैसे शरीफ और उनके परिवार ने धनशोधन एवं किसी भी गड़बड़ी के आरोप से इनकार किया है लेकिन विपक्ष स्वतंत्र जांच की मांग कर रहा है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top