0

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बलोच में पाकिस्तानी सेना के अत्याचार की कुछ नई तस्वीरें सामने आई है। पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान के कई इलाकों में में सैन्य कार्रवाई की है और कई लोगों का अपहरण किया है।
रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने इस ऑपरेशन के दौरान बलोच नागरिकों पर बेइंतहा जुल्म ढाए है। इस दौरान महिलाओं को सेना ने अगवा किया है। साथ ही नसीराबाद में बलोच नागरिकों के घर में आग लगाई गई है। पिछले तीन दिनों से जारी पाक सेना के इस ऑपरेशन में 25 से ज्यादा घर और गाड़ियां जलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक बलोच नागरिक की भी मौत भी हो गई है। पाकिस्तानी सेना ने ये ऑपरेशन बलोच के शिरानी, छेतार, होती और कुनरी इलाके में किया है।  
बलोच रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुग्ती के मुताबिक पाकिस्तान के सशस्त्र सुरक्षाबलों की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में एक बेकसूर बलोच की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने छेतार,शिरानी, होती और नसीराबाद से सटे हुए इलाकों में सैनिक कार्रवाई की है। बुग्ती ने कहा कि जिस इलाके में बलोच नागरिक की मौत हुई है वहां हेलिकॉप्टरों ने अंधाधुंध बमबारी की है

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top