0

नई दिल्‍ली : पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में भारतीय सेना की ओर से कुछ दिनों पहले किए गए लक्षित हमले (सर्जिकल स्‍ट्राइक) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सेना के पराक्रम की तारीफ की है।
प्रधानमंत्री ने लक्षित हमलों की पृष्ठभूमि में कहा कि पहले ऐसा इजरायल ही किया करता था, लेकिन अब भारतीय सेना ने भी दिखा दिया है कि वह किसी से कम नहीं है। आज देश भर में हमारी सेना के पराक्रम की चर्चा हो रही है। भारतीय सेना ने दिखा दिया कि वो किसी से कम नहीं है। इस तरह की कार्रवाई को लेकर पहले लोग केवल इजरायल की बात करते थे लेकिन अब भारत ने भी ऐसा कर दिखाया।
हिमाचल में हर घर से कोई न कोई सेना में इसलिए सर्जिकल स्ट्राइक का हिमाचल में खास स्वागत किया गया। हमारी सेना भी किसी से कम नहीं है।पीएम बनने के बाद मोदी मंगलवार को पहली बार हिमाचल प्रदेश पहुंचे और उन्‍होंने मंडी में तीन हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट्स का उदघाटन किया। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने ओआरओपी के बारे में कहा कि दूसरों ने आपसे केवल वादे किए लेकिन आपको आपका हक हमने दिलाया। अटल जी हमेशा कहते थे कि उनका कोई दूसरा घर है तो वो हिमाचल है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान यहां वन रैंक वन पेंशन की बात की थी। आज इस वीरभूमी में मैं यह कह सकता हूं कि आपका अधिकार दिया जा चुका है। पिछले 40 सालों से वन रैंक वन पेंशन लटक रही थी और हमारी सरकार ने यह काम पूरा किया। सिर्फ सैनिक ही नहीं बल्कि अब फौजी परिवार मुझे आशीर्वाद देते हैं।
मोदी ने कहा कि उन्‍होंने आज छोटी काशी में सिर झुकाने का मौका मिला। हालांकि मैंने हिमाचल आने में देर कर दी लेकिन हिमाचल के लोगों का दिल हिमालय जैसा है। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने कई पुराने प्रोजेक्ट देखे जिन पर काम ही नहीं हुए। नंगल डेम तलवाड़ा रेललाइन का 34 करोड़ का प्रोजेक्ट हजारों करोड़ का हो गया। इसे समय पर पूरा नही किया गया। भानुपली रेललाइन प्रोजेक्ट को पूरा करने के आदेश दे दिए हैं।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top