0
नई दिल्‍ली : भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक ओर जहां संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा (यूएनजीए) में अपने भाषण के दौरान आतंकवाद को लेकर पाकिस्‍तान को बेनकाब किया तो दूसरी ओर पाक आतंकियों के घुसपैठ का एक वीडियो सामने आया है। पाकिस्तान के रेंजर्स आतंकियों को सीमा पार कर भारत में घुसने में कैसे मदद करते हैं वो भी इसमें साफ देखा जा सकता है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आतंकी सीमा पर घुसपैठ कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, पाक रेंजर्स की मदद और शह पर आतंकियों की घुसपैठ की घटनाएं होती हैं। सीमा पर कई मर्तबा सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है।
दरअसल, 11 जुलाई, 2016 को सीमा पर घुसपैठ करते हुए आतंकी कैमरे में रिकॉर्ड हुए हैं। जानकारी के अनुसार, ये वीडियो जम्मू के हीरानगर सेक्टर और सांबा में घुसपैठ की कोशिश का है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि तड़के जब आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे तभी रेंजर्स ने उन्हें बीएसएफ की कड़ी चौकसी का सिग्नल दे दिया। जिसके बाद आतंकियों का मंसूबा नाकाम हो गया। पाकिस्‍तान के नापाक मंसूबों का यह एकदम नया सबूत है। पाकिस्‍तान से भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ का ये वीडियो सामने आने के बाद पाक फिर बेनकाब हो गया है। इस वीडियो में कैद हुई तस्‍वीरों से साफ है कि पाकिस्‍तान किस कदर आतंकियों को पाल पोस रहा है और फिर उन्‍हें घुसपैठ कराकर भारतीय सीमा में प्रवेश कराने में जुटा है। पाक सीमा से आतंकी किस तरह घुसपैठ करते हैं, इस वीडियो में सब कुछ साफ नजर आ रहा है।
हाई रिजॉल्‍यूशन कैमरे में कैद हुई घुसपैठ की इन वारदातों की सूचना बीएसएफ ने पाकिस्‍तानी रेंजर्स को दी। पाक रेंजर्स ने पहले तो आतंकी घुसपैठ की बात को मानने से इनकार कर दिया। बाद में, आतंकियों से मिले हुए पाक रेंजरों ने सर्च करने की बात कही, लेकिन बाद में महज खानापूर्ति करके चले गए। भारतीय सीमा में आतंकी घुसपैठ और आतंकी वारदात को लेकर सुषमा स्‍वराज ने यूएनजीए में सारी बातें रखीं और पाकिस्‍तान को बेनकाब कर दिया।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top