0



चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व सांसद और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू वीरवार को अपने नए माेर्चे का गठन का एलान कर दिया। इस मौके ने सिद्धू ने कहा कि यह पंजाबियत की राजनीति की शुरूआत है। हम इस राजनीति को लेकर आए हैं। मैंने 12 साल साफ-सुथरी राजनीति की है आगे ऐसी ही राजनीति कर धंधा तंत्र को ध्वस्त करेंगे।
वह यहां प्रेस क्लब में मीडिया से बत कर रहे हैं। उन्होेंने अपने अंदाज में कांग्रेस औ अकली दल पर निशाना साधा। उनके साथ भारतीय हाॅकी टीम के पूर्व कप्तान व विधायक परगट सिंह और लुधियाना जिले से विधायक बैंस बंधु सिमरजीत सिंह बैंस व बलविंदर सिंह बैंस भी मौजूद हैं। मोर्चे का नाम आवाज -ए-पंजाब होगा।
इससे डा. नवजोत कौर और परगट सिंह ने पिछले दिनों फेसबुक पर पोस्ट डालकर नई पार्टी के गठन के संकेत दिए थे। इसके बाद नवजोत कौर सिद्धू ने कहा था कि नवजोत कौर सिद्धू 8 सितंबर को बड़ा खुलासा करेंगे। बताया जा रहा है कि सिद्धू अौर उनके साथी अपने मंच को व्यापक रूप देने की तैयारी में हैं। मोर्चा कोे लेकर सिद्धू, परगट सिंह और बैंस बंधुओं की नई दिल्ली में पहले ही बैठक हो चुकी थी।
यह भी बताया जाता है कि सिद्धू के मोर्चा मेें अन्य दलों के असंतुष्ट नेता भी शामिल हाे सकते हैं। सबकी नजर आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर के पद से हटाए गए सुच्चा सिंह छोटेपुर पर भी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 'आप' के बागी नेता काफी संख्या में सिद्धू के मोर्चे का दामन थाम सकते हैं।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top