0

जी20 सम्मेलन में आतंकवाद के मसले पर अप्रत्यक्ष तौर पीएम मोदी के निशाना बनाने से पाकिस्तान चिढ़ गया। पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के निकट भारतीय चौकियों पर सेामवार देर रात मोर्टार दागे एवं गोलीबारी की।
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि देर रात पाकिस्तानी रेंजरों ने पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर के कांडी इलाके में अचानक गोलीबारी शुरु कर दी। वे भारतीय चौकियों पर हल्के हथियारों से लगातार निशाना बना रहे थे।
रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, पाक की ओर से की जा रही गोलीबारी का भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जबाव दिया। अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। दोनों ओर से रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है।
इस सप्ताह में पाकिस्तान की ओर से दूसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले 2 सितंबर को पाकिस्तान ने अखनूर में आईबी पर गोलीबारी की थी।

गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में 16 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 71 लोग घायल हुए थे। पाकिस्तान की ओर से 2015 में कुल 405 सीजफायर की घटनाएं हुई थी। इसमें 253 बार इंटरनेशनल बॉर्डर पर और 152 बार एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top