0
नोएडा। इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा, के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 में युवा पर्वतारोही अर्जुन बाजपेयी ने शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान अर्जुन ने सलाम नमस्ते के कार्यक्रम खास सलाम में 2010 से लेकर अबतक की अपनी अनुभव के बारे में विस्तार से चर्चा की।
अर्जुन ने बताया कि शीघ्र ही नोएडा में प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वाधान में उत्तर प्रदेश का पर्वतारोहन प्रशिक्षण संस्थान खोलने के लिए मैं प्रयासरत हूं। उन्होंने बताया कि मेरे जीवन का लक्ष्य विश्व के 14 सर्वाधिक उच्चतम चोटियो को फतह करना है, जिनमे से मैंने 6 चोटी फतह कर ली है। इस वर्ष मैंने विश्व की 5वीं सर्वाधिक ऊचीं चोटी (मकालू) फतह की है। यह मेरे जीवन की 6वीं ऊचीं चोटी थी, जिसे मैंने चौथी बार में फतह किया है।
कार्यक्रम के दौरान अर्जुन ने बताया कि हमारी कोशिश युवाओं को प्रकृति के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि अब मैं समुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते के साथ सामुदायिक आर-जे के तौर पर जुड़ा रहूंगा, साथ अपने अगले किसी भी पर्वतारोहन की लाइव अपडेट सलाम नमस्ते के माध्यम से जन-जन तक पहूंचाउंगा। अर्जुन ने बताया कि उनकी सफलता में उनके माता-पिता के साथ स्कूल की प्रधानाचार्या मैडम अनुराधा का बहुत बड़ा योगदान है। आज मै जो कुछ भी कर पा रहा हूं, सब उनके दिखाए रास्ते और प्रोत्साहन का परिणाम है।
सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि युवा पर्वतारोही अर्जुन बाजपेयी ने  आज सलाम नमस्ते के कार्य़क्रम खास सलाम के लिए साक्षात्कार दिया। इस कार्यक्रम का प्रसारण रविवार सुवह 11 से 12 के बीच किया जाएगा।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top