0
अमृतसर:3/7/2016: पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के अभियान का बिगुल फूंकने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रविवार को अमृतसर पहुंचे. यहां उन्‍होंने पार्टी का यूथ मेनिफेस्‍टो पेश किया और  राज्य की बादल सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.
केजरीवाल ने पार्टी का यूथ मेनिफेस्‍टो जारी किया. पार्टी का ये युवा घोषणापत्र युवाओं, शिक्षकों और समाज के अन्य वर्गों के साथ बातचीत के बाद तैयार किया गया है. इसमें शिक्षा, रोजगार, नशा और पुनर्वास जैसे मुद्दों पर ज़ोर दिया गया है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बादल सरकार ने पंजाब को बर्बाद कर दिया है.
इससे पहले केजरीवाल ने रविवार को पंजाब के अमृतसर शहर के दो तीर्थ स्थलों से पंजाब का अपना तीन दिवसीय दौरा शुरू किया. केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर के नाम से मशहूर सिखों के सबसे पवित्र तीर्थस्थल हरमंदर साहिब में प्रार्थना की.

केजरीवाल इससे पहले फरवरी में भी पंजाब की पांच दिवसीय यात्रा पर आए थे और चुनाव संभावित इस राज्य के विभिन्न स्थानों का दौरा किया था. केजरीवाल पंजाब में अगले साल फरवरी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये दौरा कर रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस चुनाव में सत्तारूढ़ अकाली दल-बीजेपी गठबंधन और विपक्षी कांग्रेस को आपकड़ी टक्कर देने वाली है.

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top