0
नई दिल्ली 4/7/2016 : प्रधानमंत्री ने आज रियो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय एथलीटों से मुलाकात की। यह कार्यक्रम मानेकशऑ सेंटर में आयोजित हुआ। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से अनौपचारिक रूप से बातचीत की और साथ ही उन्हें ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं भी दीं।
इस मौके पर खेल राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह भी मौजूद थे। पीएम मोदी यहां एथलीटों से मुलाकात कर उन्हें ओलंपिक खेलों में बेहतर प्रदर्शन देने की शुभकामनाएं दीं और उनका हौसला बढ़ाया। गौर हो कि ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में अगस्त में होने वाले ओलंपिक खेलों में भारत के करीब 100 एथलीट 13 खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। ओलंपिक खेल रियो डी जेनेरो में पांच से 21 अगस्त तक होंगे।

भारत ओलंपिक खेलों में अपना सबसे बडा दल भेज रहा है जिसमें 100 से ज्यादा खिलाडियों ने अभी तक 13 खेल स्पर्धाओं में क्वालीफाई कर लिया है। ओलंपिक में पिछला सबसे बडा दल 2012 लंदन ओलंपिक में था, जिसमें देश के 83 खिलाडियों ने भाग लिया था। आने वाले दिनों में और एथलीटों के क्वालीफाई करने की संभावना है। खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को खेलों में 110 से ज्यादा एथलीटों के भाग लेने की उम्मीद है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top