0
नयी दिल्ली /03-07-2016 कांग्रेस ने मोदी सरकार के प्रदर्शन पर हमला बोलते हुए उसे झूठ का शासन करार दिया। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की तीखी आलोचना करते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी टूटे वादों के पोस्टर ब्वाय बन गए हैं। उनकी पूरी सरकार और राजनीति छल एवं झूठ के आधार पर बनी है। विपक्षी पार्टी ने कहा कि सत्ता के लिए प्रचार करते समय मोदी ने भारत को दुनिया जहां के वादे किए थे और पूरे देश में सच की आड़ में झूठ फैलाया था। यद्यपि प्रधानमंत्री मोदी के दावों की पिछले दो वर्षों में पोल खुल गयी है।

 कांग्रेस पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक वर्ष में दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था,  वास्तविकता में उन्होंने मात्र 1.35 लाख नौकरियां ही मुहैया करायी हैं। कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, यह इसके बाद है कि वह किस तरह से चिल्ला रहे थे कि उनकी सरकार के तहत भारत की अर्थव्यवस्था कितनी तेजी से बढ़ रही है, नौकरियां कहां हैं इसके विपरीत संप्रग ने 2011 में नौ लाख नौकरियां सृजित की थीं।

कांग्रेस ने मोदी समर्थकों पर निशाना साधा जो यह दावा करते हैं कि दुनिया की उनकी यात्रा से विदेश में प्रतिष्ठा बढ़ी है। कांग्रेस ने हैरानी जतायी कि उनकी विदेश नीति का क्या परिणाम निकला है। पार्टी ने कहा, गुरदासपुर, पठानकोट, पंपोर, 1000 संघर्षविराम उल्लंघन मोदी की कूटनीति के प्रत्यक्ष परिणाम रहे हैं। एनएसजी सदस्य बनने की हमारी इच्छा के चलते हमें शर्मिंदा होना पड़ा।

कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी की निपुण कूटनीति के तहत रूस ने पाकिस्तान से अपना हथियार व्यापार रोक हटा लिया, चीन पूरी ताकत से पाकिस्तान का समर्थन कर रहा है और अमेरिका पाकिस्तान को लड़ाकू विमान बेचने को तैयार हो गया है। उसने कहा, विशेषज्ञ अभी भी श्री मोदी की विदेश नीति की सफलता की कहानी खोजने का प्रयास कर रहे हैं।


कांग्रेस की इस टिप्पणी का शीर्षक बढ़ती महंगाई, बढती असहिष्णुता, रूपया आईसीयू में, युवा लंबी कतार में है। कांग्रेस ने सवाल किया, क्या यही अच्छे दिन हैं जिसका वादा प्रधानमंत्री मोदी ने किया था कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी और उनकी सरकार भारत में मध्यम एवं निम्न आय वर्गों के लिए एक अभिशाप रहे हैं। दालों की बढ़ती कीमतों से लेकर आयकर आधार बढ़ाकर पांच लाख रूपये करने और किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे पर चुप्पी तक मोदी को अपने चुनावी वादों को पूरा करने की कोई चिंता नहीं है क्योंकि वह विश्व की यात्रा करने में बहुत व्यस्त हैं। पार्टी ने कहा, आज महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है और मोदी कुछ करने में असमर्थ हैं या शायद कुछ भी करने को लेकर अनिच्छुक हैं।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top