0

http://www.orissadiary.com/shashwat/images/allnewsimage/65555.jpg
नयी दिल्ली -- देश भर में महिला कार्यकर्ताओं, नेताओं और नीतिगत परिवर्तन करने वाली महिलाओं की भूमिका का उत्‍सव मनाते हुए केन्‍द्र सरकार की प्रमुख नीतगत संस्‍था नीति आयोग ने भारत में संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ और MyGov के सहयोग के साथ वूमैन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अभियान की शुरूआत की। 

नीतिगत फैसलों में प्रमुख भूमिका निभाने वाला नीति आयोग शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में महिला नेताओं के साथ प्रत्‍यक्ष रूप से कार्यरत है। वूमैन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अभियान जमीनी स्‍तर पर महिलाओं की सफलताओं की कहानियों को लोगों तक पहुंचाने का एक प्रयास है। 

कार्यक्रम के अंतर्गत नीति आयोग 500 शब्‍दों से कम लिखित निबंध या कहानी की प्रविष्टि  स्‍वीकार करेगा, जिनमें इन लिखित निबंध व लिखित कहानी की पुष्टि करते हुए फोटोग्राफ भी साथ में होंगे। इन कहानियों में महिला सशक्तिकरण की दिशा में नई गाथा को प्रदर्शित किया जा सकता है, जिन्‍होंने परंपरागत भूमिका से हट कर कुछ कार्य किया हो। 

लिखित प्रविष्टि देने वाले प्रतिभागियों को नीति आयोग और संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ द्वारा प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही महिलाओं को सकारात्‍मक नीतिगत बदलाव के लिए भारत सरकार के नीति निर्माताओं के साथ सीधे विचार विमर्श का मौका भी दिया जा सकता है। इस संबंध में प्रविष्टि ऑनलाइन 31 मार्च, 2016 या उससे पहले  (https://mygov.in/task/women-transforming-india-womentransform/) पर भेजे जा सकते है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top