0

​-प्रेमबाबू शर्मा​


हमारे देश के सिनेमाई विरासत को आनेवाली पीढ़ी के लिए बचाए रखने के लिए पुणे स्तिथ नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ़ इंडिया में चल रहे 'फिल्म प्रिजर्वेशन एंड रीस्ट्रोरेशन' वर्कशॉप का समापन हुआ। यह वर्कशॉप  फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और वायकॉम 18 द्वारा आयोजित किया गया था। 
 
भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलकार कमल हासन इस वर्कशॉप के समापन समारोह के विशेष अतिथि थे। कमल  हस्सन ने इस ख़ास वर्कशॉप में शरीक होकर वर्कशॉप की शान बधाई। कमल हस्सन से पहले नसीरुद्दीन शाह और अमिताभ बच्चन नर भी इस 'फिल्म प्रिजर्वेशन एंड रीस्ट्रोरेशन' वर्कशॉप का समर्थन किया है। 

इस वर्कशॉप के बारे में बताते हुए कमल हसन  ने कहा है 'मुझे इस फिल्म प्रिजर्वेशन एंड   रीस्ट्रोरेशन वर्कशॉप के समापन समारोह का हिस्सा बन कर बेहद ख़ुशी हो रही है। हमारे सिनेमाई विरासत को बचाए रखने के लिए इस तरह के वर्कशॉप बहुत ही महत्वपूर्ण है। 
 
हमें भावुक फिल्म आर्किविस्टम की एक सांसदन विकसित करने की ज़रूरत जो भारतीय सिनेमा की पूंजी को बचाने के लिए प्रतिबद्ध रहें। मैं इस उल्लेखनीय पहल के लिए फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और नेशनल फिल्म अर्काइव ऑफ़ इंडिया को यह वर्कशॉप का आयोगं करने के लिए बहुत बहुत बधाई देता हूँ।'

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top