0
तिरुपति --- एसोसिएशन  आफ स्माल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स आफ इण्डिया के राष्ट्रीय  परिषद  की बैठक 5 मार्च  को शिल्पारम वीथिका, तिरुचानूर रोड, तिरुपति में सम्पन्न हुयी। बैठक में यूपी, उत्तराखण्ड,दिल्ली, म.प्र., राजस्थान,गुजरात,महाराष्ट्र ,कर्नाटक, उड़ीसा, आन्ध्र प्रदेश , तेलंगाना तथा पष्चिम बंगाल के प्रदेश  अध्यक्ष व राश्ट्रीय परिशद सदस्यों ने भाग लिया। महामंत्री अशोक  चतुर्वेदी ने पिछली राष्ट्रीय  परिषद बैठक कर रिपोर्ट प्रस्ततु की ।  उन्होने राज्य अध्यक्षों से उनकी रिपोर्ट मांगी।

राष्ट्रीय  परिषद की बैठक में राज्यों की गतिविधियों की समीक्षा की गई तथा राज्य अध्यक्षों को सदस्यों के हित में काम करने के निदेष दिये गये। राज्य अध्यक्षों ने डीएवीपी व समाचारपत्र पंजीयक की समस्याओं को रखा  उन्होने डीएवीपी की पालिसी को देश  के छोटे समाचारपत्रों के हितार्थ बनवाने की मांग की। राज्यों में विज्ञापन वितरण व प्रेस मान्यता का मामला भी उठाया।

सदस्यों ने डाक विभाग द्वारा की जारी समाचारपत्र विरोधी कार्यवाही को
राष्ट्रीय  परिषद की बैठक में रखा तथा विस्तार से चर्चा की गयी। सदस्यों ने बताया कि महाराष्ट्र  में 25 पैसे के डाक टिकट ही नहीं मिलते। आन्ध्र प्रदेश  के सदस्यों ने सरचार्ज मांगने का मामला उठाया। बल्क पोस्टिंग के नाम पर शुल्क  की मांग रखी गयी। पंजीकरण करने में पोस्टल गाइड की उपेक्षा कर समाचारपत्रों को परेशान करने का मामला भी उठाया। 

इस अवसर पर आन्ध्र प्रदेश  की राज्य इकाई ने एसोसिएशन  का लोगो, राष्ट्रीय  अध्यक्ष  केशवदत्त चन्दोला, महामंत्री अशोक  चतुर्वेदी,
राष्ट्रीय  परिषद सदस्य श्रीमती मांगीपुडी अरुणा के नाम पर डाक टिकट जारी किया। आन्ध्र प्रदेश  की राज्य इकाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवदत्त  चन्दोला, महामंत्री  अशोक  चतुर्वेदी,  सदस्यों तथा बैठक में भाग लेने वाले सदस्यों को सम्मानित किया।
कर्नाटक राज्य इकाई ने 28 मई 2016 को बंगलोर में राष्ट्रीय सम्मेलन करने का प्रस्ताव रखा  जिसे स्वीकार कर लिया गया। सदस्यों के ठहरने के लिए 27 से 29 मई 2016 तक की व्यवस्था की जायगी।  इस अवसर पर  रबी रथ को सीपीएसी का सदस्य बनने पर बधाई दी गई। 

सदस्यों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय  अध्यक्ष केशवदत्त  चन्दोला ने कहाकि वे सभी प्रस्तावों के प्रति सरकार का ध्यान आकर्शित कराएंगे तथा मंत्री महोदय से मिल समाधान कराने का प्रयास करेंगे।

बंगलोर में सम्मेलन

 28 मई को बंगलोर में राष्ट्रीय  सम्मेलन को आयोजन किया जा रहा है तथा  27 से 29 तक की ठहरने की व्यवस्था की जायगी। सदस्यों से आग्रह हैकि वे शीघ्र  ही अपने आगमन की जानकारी दें ताकि समुचित व्यवस्था की जा सके। जो सदस्य इन तिथियों के पहले या बाद में बंगलोर में रहना चाहेंगे, उनको अपनी ओर से व्यवस्था करनी होगी या अतिरिक्त किराया स्वयं वहन करना होगा। 

चेतावनी

जिन सदस्यों ने समाचारपत्र पंजीयक कार्यालय में वार्षिक  विवरण नहीं जमा नहीं किया है, उन की सदस्यता का नवीनीकरण नहीं किया जायगा। कृपया समाचारपत्र पंजीयक के समक्ष जमा किए गए वार्षिक  विवरण की प्रति
शीघ्र  भेजें।

अपील

कृपया अपना सदस्यता शुल्क 
शीघ्र  स्टेट बैंक आफ इण्डिया में एसोसिएशन  के बचत खाता संख्या 30929373601 में जमा करें। जिन सदस्यों ने बैंक में जमा कर दिया है, वे कृपया जमा करने की रसीद की फोटोकापी शीघ्र  भेजें ताकि रजिस्टर में उनकी सदस्यता शुल्क  जमा लिखी जा सके।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top