0
'मेरी दिली ख्वाहिश भारत रियो ओलंपिक में हाकी का सेमीफाइनल खेले'
रांची : हाकी इंडिया लीग का सेमीफाइनल एवं फाइनल देखने यहां आए अंतरराष्ट्रीय हाकी संघ के अध्यक्ष लियांद्रो नेग्रे ने  कहा कि उनकी ख्वाहिश है कि भारतीय हाकी टीम इस वर्ष अगस्त में ब्राजील के रियो दे जेनेरो में होने वाले ओलंपिक खेलों में कम से कम हाकी के सेमीफाइनल तक पहुंचे।   
 
एचआईएल के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले देखने यहां आये अंतरराष्ट्रीय हाकी संघ (एफआईएच) के अध्यक्ष लियांद्रो नेग्रे ने कहा कि हाकी इंडिया के अध्यक्ष नरेन्द्र बत्रा अच्छे खेल प्रशासक हैं और उन्हें विश्वास है कि एचआईएल जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबलों से वह भारतीय हाकी को नयी बुलंदियों पर ले जाएंगे।  
 
उन्होंने कहा कि जिस तरह पिछले कुछ वर्षों में भारतीय हाकी ने अपना दमखम दिखाया है और यहां हाकी को फिर से जिंदा करने की कोशिशें चल रही हैं उससे उन्हें लगता है कि जल्दी ही भारत फिर से विश्व हाकी की शीर्ष टीमों में शामिल होगा।  
 
 उन्होंने कहा कि भारत में व्यावसायिक कारणों से क्रिकेट के खेल को अधिक लोकप्रियता प्राप्त है लेकिन हाकी को भी यदि कुछ व्यावसायिक घराने आगे आकर अपनायें और उसके लिए आवश्यक आधारभूत संरचनाएं खड़ी की जायें तो भारत में हाकी के खेल में फिर से दुनिया में शीर्ष स्थान प्राप्त करने की पूरी क्षमता है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top