0
http://www.clarechampion.ie/wp-content/uploads/2014/07/Shannon-Airport-night-landing-660x330.jpeg
अमृतसर - श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 1 मार्च से नाइट सेवा बंद कर दी जाएगी। पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 15 फरवरी से 31 दिसंबर तक रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट लैंडिंग बंद करने की बात कही थी। 

एयरपोर्ट डायरैक्टर वी. वैंकटेश्वर के अनुसार कुछ टेक्निकल कारणों के चलते इसे 15 फरवरी के बजाय 1 मार्च से लागू करने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली स्थित एयरपोर्ट अथॉरिटी के हैड ऑफिस से इस संबंध में निर्देश जारी किया गया है।

एयरपोर्ट पर 10 महीने के लिए सभी नैशनल और इंटरनेशनल फ्लाइट्स की लैंडिंग रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी। इस दौरान हवाई अड्डे के रनवे की दोबारा कारपेटिंग की जाएगी। इससे पहले 2001 से 2003 तक रनवे की री-कारपेटिंग का काम हुआ था।

सुरक्षित लैंडिंग के लिए इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मौजूदा समय में कैट-2 सिस्टम काम कर रहा है। इसके चलते घने कोहरे में रनवे पर 250 से 300 मीटर विजिबिलिटी रहने के कारण फ्लाइट को लैंड करवाना जोखिम भरा रहता है।

 कैट-3 सिस्टम के लगने से विजिबिलिटी 50 मीटर रह जाएगी जिससे घने कोहरे में भी फ्लाइट को उतारा जा सकेगा। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कैट-3 सिस्टम लगा हुआ है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top