0
- प्रेूमबाबू शर्मा

 
सामा बिन लादेन मर गया या जिंदा है? इस सवाल का जवाब हममें से बहुत लोगों को पता है, लेकिन पांच साल पहले आई फिल्म ‘तेरे बिन लादेन’ के डायरेक्टर अभिषेक शर्मा एक बार फिर ओसामा बिन लादेन पर बनी अपनी नई फिल्म ‘तेरे बिन लादेन डेड आॅर अलाइव’ के जरिये लोगों को मजाकिया अंदाज में हंसा-हंसा कर इस सच को बताने के लिए तैयार हैं।

 रोमांटिक फिल्मों के इस दौर में ‘फेक इज बैक’ के टैग लाइन के साथ  ‘तेरे बिन लादेनरू डेड आॅर अलाइव’ भी अपनी ओर से बाॅलीवुड की अन्य फिल्मों को पूरी चुनौती देने और झेलने को कमर कस चुका है। अपनी इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में डायरेक्टर अभिषेक शर्मा फिल्म के कलाकारों मनीष पाॅल, सिकंदर खेर, प्रद्युम्न सिंह के साथ दिल्ली में थे।

वैसे, लोगों को ‘तेरे बिन लादेन’ फिल्म जरूर याद होगी। ओसामा बिन लादेन पर बनी ये कॉमेडी फिल्म लोगों को बेहद पसंद आई थी। बहरहाल, अब इस फिल्म का सीक्वल ‘तेरे बिन लादेनरू डेड आॅर अलाइव’ बनकर रिलीज के लिए तैयार है। कोई शक नहीं कि फिल्म पहले पार्ट जितनी ही मजेदार होगी। फिल्म में प्रद्युमन सिंह दुबारा ओसामा बिन लादेन के गेटअप में नजर आ रहे हैं।

 वहीं, मनीष पॉल, सिंकदर और पीयूष मिश्रा भी दिलचस्प किरदार में नजर आ रहे हैं। तभी तो इस फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि फिल्म का पहला पार्ट ‘तेरे बिन लादेन’ लोगों को बेहद पसंद आया था और लोग फिल्म को देखकर लोट-पोट हो गए। लिहाजा, उम्मीद है फिल्म ‘तेरे बिन लादेनरू डेड आॅर अलाइव’ के साथ भी कुछ ऐसा ही हो।

‘तेरे बिन लादेनरू डेड आॅर अलाइव’ में अहम भूमिका निभा रहे हैं काॅमेडी किंग मनीष पॉल। इन्होंने पार्ट वन में लीड रोल निभा चुके अली जफर को इस फिल्म में रिप्लेस किया है। लेकिन, अली जफर भी फिल्म में नजर आएंगे, लेकिन किसी खास रोल में नहीं, बल्कि एक आइटम नंबर में। लेकिन, अली की जगह मनीष को लेकर डायरेक्टर अभिषेक शर्मा ने कोई रिस्क नहीं लिया है, क्योंकि मनीष ने अपनी बेहतरीन काॅमिक टाइमिंग एवं अंदाज से अपने रोल को जीवंत बना दिया है। फिल्म में सिकंदर खेर के साथ मनीष की जोड़ी बेहद रोमांचक है।

अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म ‘मिकी वायरस’ से करने वाले एवं खुद को महानायक अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा प्रशंसक बताने वाले मनीष भले ही इस फिल्म में काॅमिक रोल में नजर आएंगे, लेकिन उनका कहना है कि वह हर तरह के किरदार के लिए खुद को फिट मानते हैं। हालांकि, आमतौर पर लोगों ने उन्हें काॅमेडी करते ही देखा है, इसलिए उन पर काॅमेडियन का टैग लग गया है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि आनेवाले समय में निर्देशक उन्हें अलग-अलग तरह के किरदारों में भी मौका देंगे। जबकि, फिल्म में लादेन का रोल दुबारा निभा रहे प्रद्युम्न सिंह का कहना है कि पार्ट-2 को लेकर एक अतिरिक्त दबाव तो था, लेकिन सब कुछ आसान ही रहा। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म पहले पार्ट से भी ज्यादा हिट होगी।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top