0
जयपुर --   लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों और इनसे जुड़े पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं की पहचान व निराकरण  के लिए शीघ्र  ही राज्यव्यापी अभियान चलाया जायेगा। यह फैसला 11 फरवरी को जयपुर में पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित एसोसिएशन ऑफ़ स्माल एंड मीडियम न्यूज़ पेपर्स ऑफ़ इंडिया ( Asmni India) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।
 
 प्रदेश अध्यक्ष  श्रीमती आशा पटेल  की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राष्ट्रीय महासचिव अशोक चतुर्वेदी  एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ अनंत शर्मा भी मौजूद थे। समस्याओं की  पहचान व निराकरण के लिए प्रदेश के सभी संभागों यथा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर व भरतपुर में संभागीय स्तर के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे ।
 
 बैठक में राज्य सरकार को ज्ञापन भी देने का फैसला हुआ। इस अवसर पर रोशन लाल शर्मा , राहुल गौतम , श्रीमती अमृता मौर्य सहित प्रमुख प्रतिनिधि भी मौजूद थे।  डॉ अनंत शर्मा ने बताया की कार्यशालाओं में एसोसिएशन   के सदस्यों के अलावा अन्य लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों के प्रतिनिधि भी शामिल हो सकेंगे। डाक्टर अनन्त शर्मा को इस आयोजन के क्रियान्वयन का दायित्व सौंपा गया है।

यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदेश भर में सामयिक विषयों पर परिचर्चाएं तथा समाचार पत्र प्रबंधन एवं पत्रकारिता कौशल विकास कार्यशालाएं आयोजित की जाएं। इस सम्बन्ध में प्रारंभिक योजना तैयार करने के लिए श्रीमती अमृता मौर्य को अधिकृत किया गया है।
 
विस्तृत जानकारी  श्रीमती आशा पटेल, बी-31 श्रीजी नगर, दुर्गापुरा, जयपुर-302018 या email :ashasetu@gmail.com से प्राप्त की जासकती है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top