0
नई दिल्ली : आस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल खिताब के साथ लगातार तीसरा ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाली भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम की समाप्ति के बाद जारी ताजा रैंकिंग में एक समान 12925 अंकों के साथ संयुक्त रूप से नंबर वन हैं। 
http://www.miamiopen.com/~/media/miami-open/images/2015-miami-open---pictures/4-5-womens-doubles.ashx?h=1688&la=en&w=3000 सानिया और हिंगिस ने अपना चोटी का स्थान बरकरार रखा है। इन दोनों खिलाड़यिों और तीसरे स्थान पर मौजूद कैसी डेलाकुआ के बीच लंबा फासला है। डेलाकुआ के 5810 अंक हैं।  

महिला एकल में अपना ताज गंवाने वाली अमेरिका की सेरेना विलियम्स 9245 अंकों के साथ चोटी पर बनी हुई हैं जबकि आस्ट्रेलियन ओपन की नई चैंपियन जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने 5700 अंकों के साथ महिला रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। केर्बर छठे से दूसरे नंबर पर पहुंची हैं। 
भारत के युगल विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना ने अपनी युगल रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है और वह अब आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

आस्ट्रेलियन ओपन का युगल खिताब जीतने वाले ब्रिटेन के जैमी मरे पांच स्थान उठकर दूसरे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस 12 स्थान उठकर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। लिएंडर पेस दो स्थान गिरकर 52वें स्थान पर खिसक गए हैं। पूरव राजा चार स्थान गिरकर 107वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top