0
वाशिंगटन : महाअमीर लोगों की सूची में शामिल लोग अपनी जिंदगी को किस तरह व्यतीत करते होंगे, यह सोचकर कई लोग ठंडी सांस भरते हैं परन्तु इस से बिल्कुल उलट फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग की जिंदगी में जानकर आप हैरान रह जाएंगे कि जकरबर्ग सादा जीवन व्यतीत करते हैं।

 उन को अमीरों की तरह डिजाइनर कपड़े पहनने, महंगी चीजें और कारों का शौक नहीं है । कपड़ों की बात करें तो जकरबर्ग ज्यादातर सिर्फ एक ही रंग के कपड़ों में नजर आते हैं। उन की टीशर्ट के कलर में फर्क हो सकता है परन्तु डिज़ाइन में शायद ही कभी कोई अंतर नजर आता हो ।
अपनी फेसबुक वॉल पर एक तस्वीर पोस्ट करते समय मार्क ज़करबर्ग ने लिखा 'पैटरनिटी की छुट्टियों से वापस आ चुका हूं। क्या पहनना चाहिए मुझे?'  इस तस्वीर को 37 हज़ार से अधिक बार शेयर किया गया और क़रीब 80 हज़ार से अधिक लोगों ने इस तस्वीर पर कमेंट भी किया । ज़करबर्ग की इस तस्वीर में दो रंगों की ही टी-शर्ट नजर आ रही थी जो वह अपने अॉफिस में पहन कर जाते हैं। बता दें ज़करबर्ग ने इस से पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अपना हर पल लोगों के लिए कुछ नया करने में खर्च करना चाहते हैं ।

उन्होंने कहा था, "एक शोध के अनुसार अगर आप अपने कपड़े या सुबह के नाश्ते जैसी छोटी चीज़ के बारे में भी सोचते हैं तो आप अपनी ऊर्जा व्यर्थ कर रहे होते हैं।"मार्क ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि वो अपनी ऊर्जा बर्बाद करें। ज़करबर्ग की इस सोच को दुनिया सलाम करती है । लोगों ने लिखा कि अरबपति हो कर भी उन को महंगे कपड़ों, लग्जरी चीजों का शौक नहीं। उन के शौक अमीरों वाले नहीं हैं। जिसके चलते हमें उन पर गर्व है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top