0
नई दिल्ली --  सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर 10 हजार कैरेक्‍टर का भी ट्वीट हो सकेगा। खबर है कि ट्विटर 140 कैरक्टर्स की लिमिट को बढ़ाकर 10 हजार कैरक्टर्स करने की तैयारी कर रहा है। एक वैबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक 10 हजार कैरक्टर्स की लिमिट होने पर यूजर्स स्पेस और पंक्चुएशन मार्क्स के साथ 1000 से ज्यादा शब्द लिख पाएंगे।

http://samedaytranslations.com/wp-content/uploads/2012/03/twitter21.jpgहालांकि फिलहाल यह नहीं बताया गया है कि 10000 शब्दों में ट्वीट वाला यह फीचर किस दिन लांच किया जाएगा। माना जा रहा है कि ट्विटर इस सर्विस को इस साल की पहली तिमाही के आखिर में पेश कर सकता है। यह भी संभव है कि फाइनल प्रॉडक्ट को लांच किए जाने से पहले कैरक्टर लिमिट 10 हजार के अलावा कुछ और हो।

ट्विटर के को-फाऊंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने कहा कि कंपनी ने देखा है कि लोग टैक्स्ट के स्क्रीनशॉट ट्वीट कर रहे हैं ताकि वे 140 कैरक्टर्स से ज्यादा टैक्स्ट शेयर कर सकें। उन्होंने कहा कि लोगों को और सुविधा हो, इसके लिए हमें ट्विटर को और बेहतर बनाने से पीछे नहीं हटेंगे। हम देखना चाहेंगे कि लोग क्या चाहते हैं।

 ट्विटर चाहता है उसकी टाइमलाइन अभी जैसी दिखती है, वही लुक बरकरार रहे। इसलिए ऐसा किया जा सकता है कि लोगों को ट्वीट में शुरू में 140 कैरक्टर्स ही दिखें और अगर वे और पढऩा चाहते हैं तो क्लिक करके उसे एक्सपैंड कर सकें।

डोर्सी के कंपनी में लौटने के बाद ट्विटर अपनी सर्विस को पहले से बेहतर बनाने में जुटा है। पिछले दिनों ट्विटर ने मोमेंट्स फीचर शुरू किया था। पोल फीचर जोडऩे के साथ बाय बटन भी ऐड किया गया था। स्टार की आकृति वाले फेवरिट आइकन को हटाकर दिल की शेप वाला लाइक बटन भी ऐड किया है। हाल ही में कुछ यूजर्स ने हैशबीयोंड140 हैशटैग के साथ ट्वीट करके अपनी राय रखी कि यह लिमिट बढऩी चाहिए या नहीं। इस रिपोर्ट पर ट्विटर ने कोई कॉमेंट करने से इनकार कर दिया है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top