0
मुंबई  : भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने उम्मीद जताते हुए कहा कि आगामी मार्च-अप्रैल में होने वाले ट्वंटी-20 विश्वकप जीतने से देश में महिला क्रिकेट में बड़ा बदलाव आ सकता है और महिला आईपीएल का जन्म भी हो सकता है। 


महिलाओं का भी होगा IPL मैच!आस्ट्रेलिया में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिये रवाना होने से पहले यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मिताली ने कहा, ‘‘आगामी ट्वंटी-20 महिला विश्वकप महिला क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने में अहम होगा। 

 यदि हम बेहतर करने में कामयाब होते हैं तो मुझे पूरा भरोसा है कि इससे महिला आईपीएल का रास्ता भी खुल सकता है।’’  
 
भारतीय महिला कप्तान ने रहस्योद्घाटन करते हुये बताया कि उन्हें और सीनियर खिलाड़ी झूलन गोस्वामी को महिला बिग बैश लीग के उद्घाटन सत्र में एडीलेड स्ट्राइकर्स टीम की ओर से खेलने के लिये संपर्क किया गया था लेकिन घरेलू टूर्नामेंट में शामिल होने के कारण वह इस पेशकश को स्वीकार नहीं कर पायी थीं। 
 
33 वर्षीय मिताली ने कहा, ‘‘यह कोई गलत नहीं है कि महिला आईपीएल हो। हर दूसरा व्यक्ति मुझसे पूछता है कि आईपीएल का महिला सत्र कब आयोजित होगा। मुझे उम्मीद है कि ऐसा जल्द ही होगा।’’ जस्टिस लोढा समिति की रिपोर्ट में भी महिलाओं को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की निर्णय लेने वाली समिति में पर्याप्त जगह देने की सिफारिश की गयी है। 

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top