0
ग्रैंड स्लैम हैट्रिक : बेमिसाल सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब
मेलबर्न : सानिया मिर्जा और मार्तिना हिंगिस ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चेक गणराज्य की आंद्रिया लावाकोवा और लूसी राडेका को सीधे सेटों में हराकर आस्ट्रेलियाई आेपन महिला युगल खिताब जीत लिया जो उनकी लगातार 36वीं जीत है । 
 
शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे 45 मिनट तक चले मैच में सातवीं वरीयता प्राप्त चेक प्रतिद्वंद्वियों को 7 . 6, 6 . 3 से हराया । यह उनका लगातार तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब हैं। दोनों 2015 में विबलडन और अमेरिकी आेपन जीत चुकी हैं। 
सानिया और हिंगिस अब साथ में लगातार 36 मैच जीत चुकी है और लगातार आठ खिताब अपनी झोली में डाले हैं । उन्होंने 2015 में अमेरिकी आेपन से लेकर अब तक लगातार पांच खिताब जीते हैं। 
 
सानिया का यह दूसरा आस्ट्रेलियाई आेपन खिताब है जो 200 में महेश भूपति के साथ मिश्रित युगल भी जीत चुकी है। दुनिया की नंबर एक टीम के लिये फाइनल हालांकि आसान नहीं था और चेक टीम ने पहले सेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 
 
दोनों टीमें सर्विस बरकरार रखने में नाकाम रही। आंद्रिया ने जहां बेसलाइन पर जबर्दस्त खेल दिखाया , वहीं लूसी ने कुछ जबर्दस्त विनर लगाए। सानिया ने जीत के बाद कहा ,‘‘ मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहूंगी जिन्होंने हमारा समर्थन किया। 
 
मेरे लिए आस्ट्रेलियाई आेपन खास है क्योंकि यहां की खास यादें जुड़ी है। हमने पूरे साल अच्छा प्रदर्शन किया। मार्तिना शानदार चैम्पियन और इंसान है और उसके साथ खेलना मेरे लिये सम्मान की बात है।’’

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top