0
नई दिल्ली  : जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन हो गया है। सईद का 79 वर्ष की उम्र में आज दिल्‍ली में निधन हो गया। उन्‍हें बीते 24 दिसंबर को फेफड़ों में संक्रमण के बाद एम्‍स में भर्ती कराया गया था।मुफ्ती का एम्स में पिछले 14 दिन से इलाज चल रहा था। गत दिनों उनकी तबीतयत बिगड़ गई थी जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था।  जम्मू-कश्मीर के शिक्षा मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता नईम अख्तर ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने सुबह करीब साढे़ सात बजे अंतिम सांस ली।
सईद के परिवार में उनकी पत्नी, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती समेत तीन बेटियां और एक बेटा है। मुख्यमंत्री के पार्थिव देह को श्रीनगर लेकर जाया जाएगा जहां उनके शव को अंतिम दर्शनार्थ रखा जाएगा। पार्थिव शरीर को दक्षिण-कश्मीर में उनके पैतृक गांव में दफनाए जाने की संभावना है।

सईद ने पिछले साल एक मार्च को पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अस्पताल में सईद के परिजन से मुलाकात की। आपको बता दें कि 79 वर्षीय सईद को 24 दिसंबर को गर्दन में दर्द और बुखार के बाद एम्स में भर्ती किया गया था। उन्हें सेप्सिस, रक्त कणिकाएं कम होने और निमोनिया की परेशानी है। वह तब से ही एम्स के आईसीयू में थे और उनके प्लेटलेट्स खतरनाक तरीके से कम होने की वजह से डॉक्टर चिंतित थे।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top