0
न्यूयार्क : रुपर्ट मुरडॉक की मीडिया एवं मनोरंजन क्षेत्र के कंपनी समूह ट्वेटीफर्स्ट सेंचुरी फॉक्स ने कहा है कि उसके निदेशक मंडल ने शीर्ष स्तर पर बदलाव के एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है जिसके तहत 84 वर्षीय रुपर्ट के पुत्र जेम्स 1 जुलाई से उसके मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) का काम संभालेंगे।
इस योजना के तहत ऑस्ट्रेलिया में जन्मे रुपर्ट मुरडॉक सीईओ पद से हट जाएंगे। वह अब कंपनी में अपने दूसरे पुत्र लाच्लान मुरडॉक के साथ सह कार्यकारी-चेयरमैन का पद संभालेंगे।
कंपनी के शीर्ष स्तर पर बदलाव की योजना कंपनी के निकटवर्ती सूत्रों ने पिछले सप्ताह ही लीक कर दी थी। इस परिवर्तन से वयोवृद्ध मीडिया मुगल रुपर्ट मुरडॉक को कंपनी के दैनिक कार्यों से फुरसत मिल जाएगा और उनका काम उनके पुत्रों के बीच बंट जाएगा।
कंपनी के बयान में कहा गया है कि उसके संगठन संबंधी कार्य और इसके वश्विक टीवी और फिल्म व्यवसाय को अब लाच्लान और जेम्स मुरडॉक मिलकर संभालेंगे। रपर्ट मुरडॉक ने कल जारी एक बयान में कहा, कंपनी के लिए स्थिरता और दीर्घकालिक संबंध सुनिश्चित करना हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है और इन नियुक्तियों से यह लक्ष्य प्राप्त हुआ है।

Post a Comment Blogger Disqus

 
Top